Case Study GM Diet Plan: How to Loose weight just in 7 Days (week) & acts

Here i am sharing about  how to loose weight just in 7 days. Now I am talking about combining a strict plan how to l0ose weight just in 7 days with proper exercise and GM Plan. That’s the absolute best way  How to loose weight just in 7 Days – and to lose weight naturally. How do you get your mind right? you have to accept very important point – the fastest way How to loose weight just in 7 Days is by NOT being hungry. If you feel hungry, your craving for junk food will go through the roof. That is going to undermine any diet or weight loss plan.you have to make sure to pick a plan that does not require that you go hungry – and the GM plan is it. It is a 7 days plan that will require discipline – but also help you hit your weight loss goals. Let’s start:

यदि आप एक week के बाद होने वाली किसी party में fit और smart लगना चाहती हैं और आपको party में जाने का जबरदस्त उत्साह है, लेकिन आपके ऊपर चढ़ गयी कुछ चर्बी आपको परेशान कर रही है। इस party में जाने के लिए आप सोच रही हैं कि आप वजन कैसे घटाएं, कैसे आप अपनी दिनचर्या में बदलाव करें और क्या बदलाव करे और how to  loose weight just in 7 days?

 

वैसे weight loose करना मुश्किल नहीं है। बस आपको एक ऐसे fitness plan की जरूरत होगी जो केवल 7 days में आपके fitness से जुड़े ये सारे सपने पूरे कर दे। आपको अपनी डाइट में नमक की मात्रा कम करनी होगी। आइए जानें how to  loose weight just in 7 days?

 

 

  • सुबह उठते ही daily एक गिलास गुनगुने पानी में 1 नींबू का रस और 1 चम्मच शहद मिलाकर पीना शुरू कर दें।
  • junk food का सेवन करना बंद कर दें। mostly junk food खाने की आदत को भी त्याग दें।
  • खाना एक particular समय पर खाएं इसके अलावा सोने से दो घंटे पहले खाना खाएं।
  • खाने में मौजूद कृत्रिम या extra sugar लेने से बचें। इसके अलावा अत्यधिक तेल, मसाले वाले भोजन का सेवन ना करें।
  • खाने में fiber की ज्यादा से ज्यादा मात्रा लें।
  • fruits और green Vegetables  की मात्रा अपनी diet में बढ़ा दें।
  • simple bread के बजाय oats meal bread या multi grain bread का इस्तेमाल करें।
  • fullcream milk के product को छोड़ दे tone milk और tone milk से बनी दही, पनीर और अन्य सामग्री का इस्तेमाल करें।
  • प्रतिदिन 30 से 45 मिनट जरूर टहलें। दिन में 2 से 3 बार टहलने जाएं।
  • morning walk के अलावा lunch और dinner के बाद भी टहलें। lunch के बाद walk करने से थकान नहीं होगी।

  • अगर आप night में 8.30 बजे खाना खा रहे हैं, तो  चपाती और चावल के बजाय दाल और सब्जियों को preference दें। रात में light खाना खायें।
  • पूरे दिन में 12 से 15 गिलास पानी पीएं, संभव हो तो गुनगुना पानी अधिक पीएं।
  • हर समय न खाएं कभी भी फ्रिज खोलते ही कुछ भी न खा लें।
  • खाना जब भी खाएं 15-20 मिनट लेकर आराम से चबा-चबा कर खाएं।
  • फल और सब्जियां weather के अनुसार खाएं।
  • चपाती पर घी या मक्खन न लगवाएं।
  • आटे में सोया बीन या चने इत्यादि मिलवा लें।
  • यदि आपका काम बैठने का  है तो हर एक घंटे बाद 5 मिनट के लिए जरूर टहलें।
  • हमेशा active रहें। gym तभी join करें जब शरीर के किसी एक part को fit करना हो लेकिन fit रहने के लिए gym को join मत करें क्योकि बहुत से लोग gym continue नहीं जा पाते । इसलिए daily हल्के व्यायामों पर ही ध्यान दें।

Coconut water

  • नारियल पानी, नींबू सोडा इत्यादि लेते रहें। ये न सिर्फ वजन कम करने बल्कि टॉक्सिन घटाने में भी महत्वपूर्ण भमिका निभाते हैं।
    rich food जैसे Chocolate, Cake, toffee, icecream, candy इत्यादि को बिल्कुल भी न खाएं।
  • आलू, अरबी, कचालू इत्यादि भी न खाएं और चावल भी मांड निकाल कर खाएं।
  • over eating न करें और बीच-बीच में भूख लगे तो सलाद गाजर, खीरा, ककड़ी भूने चने, सलाद, मुरमुरे,  रोस्टेड स्नैक्स इत्यादि खा सकते हैं।
  • सात दिन के लिए आप इस डाइट चार्ट पर अमल करें और फिर देखें कि किस तरह आपकी figure fit हो जाती है

If you follow the above tips then you can loose weight just in 7 Days and you can resolve this how can loose weight just in 7 days.

और यदि आपका पेट निकल रहा है और लोग रोज-रोज टोकने लगे हैं और फिर भी आप अपने खाने पर control नहीं कर पा रहे हैं। तो आप योग के इन आसनों को आजमायें। मोटापे को कम करने के ये तीन आसन आपको जरूर लाभ पहुंचायेंगे। ये आसन हैं धनुर आसन, भुजंग आसन, पश्चिमोथान आसन। इन तीनों की खासियत यह है कि इनका सीधा effect पेट पर दिखाई देता है।

 

 

इस आसन को करने के लिए आप पहले पेट के बल लेट जायें। इस position में आपके हाथ नीचे की ओर होने चाहिये। धीरे-धीरे अपने पैर और सिर व कंधा ऊपर की ओर उठायें। सही position आने पर अपने हाथों से पैरों को कस कर पकड़ लें। इस position में करीब 10 सेकेंड तक बने रहें। इस पोजीशन में आपके हाथ, पैर, कंधों और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव होगा।

This asana is highly recommend for how to loose weight just in 7 Days.

  1. भुजंग आसन:

इस आसन का नाम cobra सांप के आकार को देखते हुए रखा गया है। इसके लिए आप पहले पेट के बल लेट जायें और अपने हाथ आगे की ओर रखें। अपने शरीर के ऊपरी हिस्‍से को ऊपर उठायें और कंधों को पीछे की ओर धकेलें। इससे आपके सीने और पेट की मांसपेशियों में खिंचाव होगा। इसी position में करीब 10 सेकेंड तक रहें।

If you can follow this asana regular 7 days then you can solve this problem how to loose weight just in 7 days.

  1. पश्चिमोत्‍थान आसन:

इस आसन क्रिया में आपके पेट पर दबाव पड़ता है, जिसका सीधा प्रभाव पेट की चर्बी पर पड़ता है। इस आसन को करने क लिए पहले आप सीधे लेट जायें। फिर धीरे-धीरे अपने शरीर के ऊपर के हिस्‍से को उठायें और बैठ जायें। हाथों को ऊपर करें और आगे की ओर झुकते हुए अपने हाथों से पैरों को स्‍पर्श करें। 10 सेकेंड तक ऐसे ही रहें। इससे आपका पेट अंदर की ओर push होगा। यदि आपका पेट आगे की ओर कुछ ज्‍यादा ही निकल आया है तो इस आसन को regular रूप से करने से काफी effect देख सकते हैं। इन आसनों को बार-बार दोहराने से आप अपनी तोंद को कम कर सकते हैं। यह योग उन सभी पुरुषों व महिलाओं के लिए लाभकारी होता है जिनके पेट के साथ-साथ कमर भी चौड़ी हो रही हो। यदि आप किसी बीमारी या चोट से ग्रसित हैं तो किसी fittness विशेषज्ञ की advise लेने के बाद ही योग आसन करें।
how to loose weight  just in 7 days so follow these asana regular one week.

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Posted by- Team Alpha


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