College में Admissions लेने के लिए Bank account ,Aadhar Card दोनों जरूरी

Degree colleges में june से Admission की दौड़ शुरू हो रही है। कॉलेजों में Admission लेने वाले students  के लिए इस बार Bank account के साथ ही आधार नंबर होना भी जरूरी है। Merit list  के आधार पर एक colleges में Admission ले चुके
Student  को दूसरे colleges में Admission के लिए पहले दाखिला प्राप्त कॉलेज का Admission Cancellation certificate जमा कराना होगा।
Ten degree colleges  में से State colleges में 3,200 और government  सहायता प्राप्त कॉलेजों में 4,870 Seats available  हैं। Wednesday से शुरू होने वाली Admission process  के लिए विद्यार्थियों को फॉर्म भरते वक्त Bank account number के साथ ही आधार नंबर देना अनिवार्य होगा।

Admission के वक्त एक college में admission प्राप्त First Year के विद्यार्थी को दूसरे college में admission के लिए दाखिला प्राप्त कॉलेज का admission Cessation Certificate जमा कराना होगा। Higher Education Department की ओर से last two years की तरह इस वर्ष भी Centralized तरीके से admission दिया जाएगा।

इसे  भी पढ़े:-

  1. Important General Knowledge Questions about Bihar – GK in Hindi
  2. HP Geography Question & Answer in hindi for 2018 govt. exam
  3. Top 30 General Science GK Questions Answers for UKPSC Exam

Female students के लिए इस वर्ष से तीन नए कॉलेजों की भी सौगात दी गई है। admission से जुड़ी सभी Information  संबंधित कॉलेजों में दी जाएगी। admission के लिए कॉलेजों में भी form भरने की process  6 जून से ही शुरू कर दी जाएगी।

Higher Education Department के निर्देश हैं कि admission के लिए adhar नंबर और Bank account अनिवार्य होगा। admission के लिए application 6 june से 22 june तक किए जा सकेंगे। ऐसे में विद्यार्थी जरूरी documents को जुटा कर admission ले सकते हैं

207 Total Views 2 Views Today
Previous Post
Next Post

Posted by- Kamakshi Sharma


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.