SSC Group ‘C’ और ‘D’की परीक्षाओं में Personality Development प्रश्नपत्र

ssc exam

कर्मचारी चयन आयोग (ssc) की group C और D की परीक्षाओं में अब जल्दी ही बड़े बदलाव होने जा रहे है। इन परीक्षाओं में Interview खत्म करने के बाद अब DOPT की ओर से Personality development से जुड़ा एक नया Question sheet परीक्षा में शामिल करने की तैयारी है। Examinees के अंदर छिपी Talents को बाहर लाने के उद्देश्य से यह Recommendation की गई है।

ssc के सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से गठित Mine committee ने group C और D में interview खत्म करने के बाद परीक्षार्थियों के personality development से जुड़े एक Question sheet को परीक्षा में शामिल करने की Recommendation भी की थी। समिति की Recommendation में कहा गया है कि जब group C और D की परीक्षा में interview खत्म कर दिया गया है तो उसकी जगह एक ऐसा paper जोड़ा जाए जो परीक्षार्थी की Logic capacity और उसके personality  की परख कर सके।

विकल्प के तौर पर Personality and logic से जुड़ा एक question sheet शामिल करने का सुझाव दिया गया था। ssc के सूत्रों का कहना है कि जल्द ही परीक्षाओं में परीक्षाओं के बारे में Assay करने केलिए एक अलग question sheet शामिल किया जाएगा।

other related links:-

  1. Top 70 General Knowledge Questions Answers for SSC Exam 2018
  2. Indian Economy GK questions answers for SSC Exam 2018
  3. 50+ General knowledge Questions Answers for SSC CGL 2018

 

Categories

 

Recent Posts

error: Bhai Bahut Mehnat Lagi Hai. Padhna Free hain?